ओवरटाइम भुगतान

ओवरटाइम भुगतान के लिए अनुरोध पत्र कैसे लिखें

आज के इस आर्टिकल में हम ओवरटाइम भुगतान के लिए अनुरोध पत्र कैसे लिखें की जानकारी पढ़ने वाले हैं यदि आप ओवरटाइम भुगतान के लिए अनुरोध पत्र लिखना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए।

सेवा में,
कंपनी का नाम
एड्रेस
पिन कोड नंबर

विषय: ओवरटाइम भुगतान के लिए अनुरोध

महोदय,

आशा है कि यह पात्र मिलने तक आप सकुशल होंगे।

मैं कंपनी की नीतियों और लागू श्रम कानूनों के अनुसार अपने नियमित कामकाजी घंटों से अधिक समय तक काम करने वाले ओवरटाइम घंटों के भुगतान का अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूँ।

[आपकी स्थिति] के पद पर [कंपनी का नाम] के एक कर्मचारी के रूप में, मैंने अपनी भूमिका की मांगों को पूरा करने और महत्वपूर्ण कार्यों और परियोजनाओं को पूरा करने को सुनिश्चित करने के लिए कभी-कभी अपने निर्धारित कार्य घंटों से परे काम किया है।

मैंने परिश्रमपूर्वक काम किए गए अतिरिक्त घंटों को रिकॉर्ड किया है, और मेरा मानना है कि निम्नलिखित विशिष्ट मामलों के लिए ओवरटाइम भुगतान का अनुरोध करना उचित है:

[काम किए गए ओवरटाइम की तारीखें और अवधि निर्दिष्ट करें, साथ ही उन अवधियों के दौरान किए गए कार्यों या परियोजनाओं का संक्षिप्त विवरण भी दें]

मैं समझता हूँ कि ओवरटाइम मुआवजे के लिए कंपनी के पास दिशानिर्देश और नीतियां हैं। कंपनी की नीतियों के बारे में मेरी जानकारी के आधार पर, मेरा मानना है कि मैं उपरोक्त उदाहरणों के लिए ओवरटाइम भुगतान का हकदार हूँ।

मैंने अपने अनुरोध के समर्थन में काम किए गए घंटों की सटीक संख्या और संबंधित तारीखों का सावधानीपूर्वक रिकॉर्ड बनाए रखा है। मेरा अनुरोध है कि आप मेरे ओवरटाइम अनुरोध की समीक्षा करें और काम किए गए अतिरिक्त घंटों के लिए समय पर और सटीक भुगतान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई करें।

मुझे पता है कि कंपनी को दावा किए गए ओवरटाइम घंटों को सत्यापित करने के लिए कुछ दस्तावेज़ों, जैसे टाइमशीट या पर्यवेक्षक अनुमोदन की आवश्यकता हो सकती है। मैं अपने अनुरोध के प्रसंस्करण को सुविधाजनक बनाने के लिए ऐसा कोई भी दस्तावेज प्रदान करने और किसी भी अन्य आवश्यकता को पूरा करने के लिए तैयार हूँ।

मैं [कंपनी नाम] द्वारा मुझे प्रदान किए गए अवसरों और समर्थन की बहुत सराहना करता हूं, और मैं कंपनी की सफलता में अपने योगदान को महत्व देता हूँ। काम किए गए ओवरटाइम घंटों का भुगतान उचित मुआवजे और कंपनी के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किए गए अतिरिक्त प्रयास की स्वीकृति का एक महत्वपूर्ण पहलू है।

मुझे भरोसा है कि कंपनी अपने कर्मचारियों के समर्पण और प्रतिबद्धता को पहचानती है और उसे महत्व देती है, और मुझे उम्मीद है कि ओवरटाइम भुगतान के मेरे अनुरोध को तदनुसार समायोजित किया जा सकता है।

यदि मेरे ओवरटाइम भुगतान अनुरोध की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए मेरी ओर से कोई अतिरिक्त विवरण या कदम आवश्यक हैं, तो कृपया मुझे सूचित करने में संकोच न करें। मैं आपकी सुविधानुसार चर्चा या स्पष्टीकरण के लिए उपलब्ध हूँ और आपसे [आपका फ़ोन नंबर] या [आपका ईमेल पता] पर संपर्क किया जा सकता है।

इस बात की ओर आपका ध्यान के लिए धन्यवाद।

मैं सकारात्मक प्रतिक्रिया और अपने ओवरटाइम भुगतान अनुरोध पर शीघ्र कार्रवाई की आशा करता हूँ।

भवदीय,

[आपका नाम]

इन्हे भी पढ़ें :

निष्कर्ष :

आशा करता हूँ की आपको ओवरटाइम भुगतान के लिए अनुरोध पत्र कैसे लिखें की जानकारी सही लगी होगी,

यदि सही लगे तो अपने दोस्तों में शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow us on Social Media