ईएसआईसी शिकायत

ईएसआईसी शिकायत निवारण पत्र कैसे लिखें

आज के इस आर्टिकल में हम ईएसआईसी शिकायत निवारण पत्र कैसे लिखे की जानकारी पढ़ने वाले हैं यदि आप ईएसआईसी शिकायत निवारण पत्र लिखना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए।

सेवा में,
ईएसआईसी ऑफिस
सेक्टर-25,
नोएडा, उत्तर प्रदेश

विषय: ईएसआईसी शिकायत निवारण पत्र 

महोदय,

आशा है कि यह पात्र मिलने तक आप सकुशल होंगे।

मैं कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) योजना के तहत लाभ और सेवाओं का लाभ उठाते समय आपके सामने आई एक शिकायत की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूँ।

मेरा मानना है कि मेरी चिंता पर ध्यान देने और उचित ग्रीवांस रेड्रेसल प्रक्रिया के माध्यम से समाधान की आवश्यकता है।

मैं अपनी ग्रीवांस का निम्नलिखित विवरण प्रस्तुत करना चाहूंगा:

ग्रीवांस की प्रकृति:

[ESIC योजना के संबंध में आपके सामने आई समस्या या समस्या को स्पष्ट रूप से बताते हुए ग्रीवांस का संक्षिप्त विवरण प्रदान करें।]

घटना की तारीख और स्थान:

[जितना संभव हो उतना विवरण प्रदान करते हुए, वह तारीख और स्थान निर्दिष्ट करें जहां घटना हुई थी।]

सहायक दस्तावेज़:

[कोई भी प्रासंगिक सहायक दस्तावेज़ जैसे कि मेडिकल बिल, नुस्खे, पत्राचार, या कोई अन्य सबूत जो आपकी ग्रीवांस का समर्थन करता हो, संलग्न करें।]

पिछला संचार:

[उल्लेख करें कि क्या आपने पहले किसी अन्य माध्यम से ग्रीवांस को हल करने का प्रयास किया है, जैसे स्थानीय ESIC कार्यालय से संपर्क करना या सम्बन्धित कर्मियों के साथ मामले पर चर्चा करना।]

मेरा अनुरोध है कि आप ESIC ग्रीवांस रेड्रेसल नीति के अनुसार मेरी ग्रीवांस की जांच करने और उसका समाधान करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। मैं अपनी ग्रीवांस के निष्पक्ष और निष्पक्ष मूल्यांकन और समस्या को सुधारने के लिए उचित समाधान की उम्मीद करता हूँ।

मैं समझता हूँ कि ग्रीवांस रेड्रेसल प्रक्रिया में कुछ प्रक्रियाएं और समय-सीमाएं शामिल हो सकती हैं। मैं कृपया अपनी ग्रीवांस की प्रगति पर नियमित अपडेट और मेरी ओर से आवश्यक किसी भी अतिरिक्त जानकारी या दस्तावेज के संबंध में समय पर संचार का अनुरोध करता हूँ।

मैं ESIC ग्रीवांस रेड्रेसल तंत्र की अखंडता और प्रभावशीलता में दृढ़ता से विश्वास करता हूँ, और मुझे विश्वास है कि मेरी ग्रीवांस पर उचित विचार किया जाएगा और संतोषजनक तरीके से समाधान किया जाएगा।

इस बात की ओर आपका ध्यान के लिए धन्यवाद।

मैं मेरी ग्रीवांस का तुरंत समाधान करने में आपके समर्थन और सहयोग की सराहना करता हूँ। यदि आपको किसी और जानकारी या स्पष्टीकरण की आवश्यकता हो, तो कृपया मुझसे [फ़ोन नंबर] या [ईमेल पता] पर संपर्क करने में संकोच न करें।

भवदीय,

[आपका नाम]

इन्हे भी पढ़ें :

निष्कर्ष :

आशा करता हूँ की आपको ईएसआईसी शिकायत निवारण पत्र कैसे लिखे की जानकारी सही लगी होगी, यदि सही लगे तो अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।

धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow us on Social Media