क्या क्रिकेट बैटिंग पैसा कमाने में मदद करती है?

क्रिकेट

किसी भी खेल पर बैटिंग का मतलब है एक तरह प्रिडिक्शन या फिर एक पूर्वानुमान यानि भविष्यवाणी करना। वही आज के समय में भारत में ऐसे कई खेल और साइटें हैं जिनपर सट्टेबाजी करके पैसा कमाना बहुत आसान है। इसके साथ ही अगर हम बात करें स्पोर्टस बैटिंग में जीतने की तो इसके लिए किस्मत से  ज्यादा उस खेल से जुड़ी जानकारी होनी आवश्यक होता है। जब कोई भी व्यक्ति क्रिकेट बैटिंग या किसी अन्य पॉपुलर  खेल की अच्छी खासी जानकारी रखता है तो बैटिंग के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमाना उसके लिए आसान हैं। आपको कहीं पैदल चलकर या गाड़ी से बाहर जाने की आवश्यकता ही नहीं होती घर बैठे मैच देखने के साथ दांव लगाकर पैसा कमाया जा सकता है।

इसके लिए परिमैच स्पोर्ट्स बैटिंग साइट में से एक है। परिमैच बैटिंग करने के लिए ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता भी नहीं पड़ती है। अगर हम बात करें कि क्रिकेट बैटिंग पैसा कमाने में मदद करती है तो यह सच हैं। क्योंकि आज क्रिकेट पर सट्टेबाजी करने के लिए कई सारी साईटें हमारे समाने उपलब्ध है। यदि आपको क्रिकेट की अच्छी खासी जानकारी हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या क्रिकेट बैटिंग पैसा कमाने में मदद करती है।

स्पोर्ट्स सट्टेबाजी :

वैसे तो आप सभी जानते ही हैं कि स्पोर्ट्स बेटिंग क्या है। इसपर सट्टेबाजी करना भी आप जानते ही होगे लेकिन जब स्पोर्टस बैटिंग पैसे कमाने की बात आती हैं तो इसका एक ऐसा तरीका होता है जिसमे आप किसी स्पोर्ट्स खेल  पर अपने प्रेडिक्शन्स और अनुभव के अनुसार अपना पैसा दांव पर लगाते हैं और आपका दांव सही निकलने पर आपका पैसा आपको बढ़कर वापस मिल जाता हैं।

वैसे पहले लोग इसमें रुचि नहीं रखते थें लेकिन जब  स्पोर्ट्स बेटिंग ऑनलाइन होने लगी है तब से इनकी संख्या में भी वृद्धि हो गई। इसके साथ ही ऑनलाइन बैटिंग करना काफी हद तक लीगल भी मानी जाती हैं।

भारत में क्रिकेट सट्टेबाजी :

भारत की टीम विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीमों वाले में से एक है। इतना ही नहीं इन्होंने अधिकांश मैचों में अच्छा प्रदर्शन भी दिखाया हैं। भारत में परिमैच स्पोर्ट्स बैटिंग साइट क्रिकेट मैच पर बैटिंग करने के लिए कई तरह के विशेष ऑफर्स भी देती हैं। बता दें कि भारत में असली पैसे के लिए क्रिकेट सट्टेबाजी करना एक आसान काम है। पिछले मैच और आंकड़ों को देखकर आप योजना बना सकते हैं कि कौन सी टीम और खिलाड़ी जीत सकता हैं फिर इसके बाद सट्टेबाजी करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

कई स्पोर्ट्सबुक गेम की लाइव स्ट्रीमिंग की पेशकश करते हैं और मैच के दौरान आपको क्रिकेट पर दांव लगाने की अनुमति देते हैं। यह अपना समय बिताने और पैसा कमाने का एक रोमांचक तरीका है। भारतीय टीम क्रिकेट को सपोर्ट करने वाले किसी भी देश में खेल सकती है। दांव लगाते समय, आप मौसम जैसे कारकों को ध्यान में रखना चाहते हैं। आपके देखा होगा कि अन्य खेलों के विपरीत, खराब मौसम के कारण क्रिकेट मैच रद्द भी कर दिया जाएगा।

जब आप सट्टेबाजी करें तो जिस राशि पर आप दांव लगाना चाहते हैं, उसे तय करते समय, आपको स्पोर्ट्सबुक  या  चुनी गई साइट पर दिए गए सट्टेबाजी बाधाओं के बारे में विचार करना चाहिए। क्योंकि सट्टेबाजी का लाभ आपके द्वारा चुनी गई बाधाओं पर ही निर्भर  करता हैं। एक सट्टेबाजी साइट का चुनाव करते समय उसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें फिर किसी साइट का चुनाव करें और सिर्फ एक लीगल साइट किसी स्पोर्ट्स खेल पर सट्टेबाज़ी करने के लिए लाभकारी होती है।

आप क्रिकेट बैटिंग शुरू करने से पहले कई भविष्यवाडी करने वाली साइट पर जाकर भी देख सकते हैं और कई ब्लॉग्स पढ़कर समझ सकते हैं कि क्रिकेट सट्टेबाजी कैसे करनी हैं। आज कुछ प्रमुख सट्टेबाजी बाजार हैं जो सभी प्रारूपों में समान हैं। दांव के यह क्रिकेट सट्टेबाजी में प्रकार हैं। जो काफी लोकप्रिय हैं।

  • मैच विजेता
  • शीर्ष गेंदबाज
  • शीर्ष बल्लेबाज
  • प्लेयर ऑफ द मैच
  •  शतक बनाने वाले खिलाड़ी

क्या क्रिकेट बैटिंग से पैसा कमाना सुरक्षित :

बैटिंग या सट्टेबाजी को सामान्य ‘सट्टा‘ नाम से ही पहचाना जाता हैं। इसलिए सट्टा कभी भी सुरक्षित नहीं होता है। लेकिन आपको किसी भी स्पोर्ट्स जैसे कि क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी या टेनिस ,हॉकी, के बारे में अच्छी जानकारी हैं तो उनके मैचेस पर प्रेडिक्शन्स भी करके सट्टेबाजी कर सकते हैं।

बता दें कि क्रिकेट आईपीएल में कोई मैच है, तो अगर आप क्रिकेट में रुचि रखते है तो आप मौसम, फील्ड टॉस आदि सभी चीज़ों के बारे में विचार करके अपने पैसे सट्टेबाजी करने के लिए इसमें पैसा लगा सकते हैं। इसके अलावा आपको कितने पैसे किसपर लगाने हैं यह हर तरह से आपके ऊपर निर्भर करता हैं। अगर आप अच्छा प्रिडिक्शन कर सकते है और प्रिडिक्शन मजबूत हैं साथ ही आप उनको लेकर कांफिडनेट हैं तो आपके लिए स्पोर्टस बैटिंग काफी सुरक्षित और फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

बता दें कि बैटिंग करने के लिए जाते समय आपको यह जरूर ध्यान रखना है कि आप किस साइट या ऐप्स पर सट्टा लगाने जा रहे हैं क्योंकि अगर आप किसी गलत फर्म/प्लेटफार्म का चुनाव कर लेते हैं ऐसा भी हो सकता हैं कि आपके  प्रिडिक्शन सही होने पर भी साइट आपका पैसा वापस न करें। इसलिए हमेशा एक विश्वसनीय साइट का चुनाव करना बेहतर होता हैं। जिससे आप थोड़ा सुरक्षित होकर गेम खेल सके और कुछ पैसा जीतने की संभावना भी आपके पास बनी रहे।

आज क्रिकेट एक पसंदीदा खेल के साथ सट्टेबाजी का खेल भी माना जाता है। ऑनलाइन चीजों के साथ भारत में क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा लगाना एक सरल हो चुका है। भारत देश हर व्यक्ति क्रिकेट से प्यार करता है साथ ही पसंदीदा खेल पर दांव लगाने से भी वही कुछ नकद जीत सकते है। अगर आपको क्रिकेट सट्टेबाजी करके पैसा कमाना हैं तो आपको इन कुछ  स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • एक सट्टेबाज़ी साइट का चुनाव करें  या एक ऐप डॉउनलोड करें।
  • उसपर रजिस्ट्रेशन कर अकाउंट बनाएं।
  • फिर अपनी पसंद से कई खेल में से  क्रिकेट का चयन करें और दांव का चयन करें। फिर अपना पैसा दांव पर लगाना चाहते हैं।
  • सट्टेबाजी करने के लिए कुछ पैसा जमा करें।
  • अपना दांव लगाने के लिए आगे बढ़े।
  • अब अगर आप अपना दांव जीत जाते हैं, तो आप पैसा जीत जाएंगे।

आशा करता हूँ की आपको ये आर्टिकल सही लगा होगा।

यदि सही लगे दोस्तों में शेयर जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top
error: Content is protected !!