बहन की शादी

बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र कैसे लिखें

आज के इस आर्टिकल में हम बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र कैसे लिखें की जानकारी पढ़ने वाले हैं यदि आप बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र लिखना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए।

जिससे आप एक आसान सा पत्र लिखकर अपने दोस्तों एवं परिवार वालों को भेज सकें।

बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र लिखना बहुत ही आसान है बस आप हमारे दिए हुए उदाहरण को ध्यान से पढ़ें और अपने अनुसार लिखकर एक अच्छा निमंत्रण पत्र तैयार कर सकते है।

उदाहरण – 1 

36 जगतपुरा,

मुंबई

दिनांक : 12 अगस्त 2021

प्रिय मित्र दीपू

तुम्हे यह जानकर खुश होगी की मेरी बहन का शुभ विवाह तय हुआ है। बारात 28 सितम्बर को सुबह इंदौर से आएगी। तुम एक सप्ताह पहले ही इंदौर आ जाना और नहीं आने का कोई बहाना नहीं चलेगा।

शादी का कार्ड में आपको इस पत्र के साथ भेज रही हूँ। समय से पहले आना मत भूलना, क्योकि तुम्हे मेरे साथ मिलकर बुहत सारे काम करने में मेरी मदद करनी है।

भैया – भाभी को मेरा प्रणाम कहना और मेरी तरफ भाई-बहन का प्यार कह देना ।

तुम्हारी सखी

योगिता

बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र

उदाहरण -2 

26 , लाजपत नगर

अमृतसर

दिनांक 12 अगस्त 2021

प्रिय मित्र सुमन

यह जानकर तुम्हे ख़ुशी होगी की मेरी बड़ी बहन की शादी तय हो गई है। बहन कोमल की शादी 2 सितम्बर 2021 में है। मैंने अपने पुराने स्कूल के सभी मित्रो को बुलाया है और तुम्हे भी आना है ताकि दोस्तों से एक बार मिलने का मौका मिल सकें।

में चाहती हूँ की तुम कुछ दिन पहले ही आ जाना मेरी सहायता करने के लिए में यहाँ अकेले हूँ । यदि तुम जल्दी आ जाती है तो मेरा काम करने में हेल्प हो जाएगी। इसके अलावा तुम मेरे सबसे विश्वासपात्र मित्र हो।

अपने माता -पिता और भैया को मेरा प्रणाम कहना।

तुम्हारी सखी

योगिता

उदाहरण -3 

63 ,प्रतिभा नगर

कानपुर

दिनांक 12 अगस्त 2021

प्रिय मित्र राकेश,

नमस्ते !

युम्हे यह जानकर प्रसन्नता होगी की मेरी बड़ी बहन ज्योति का विवाह 7 जनवरी 2022 को निश्चित हुआ है। बरात इलाहबाद से आएगी। यदि तुम मेरी बहन की शादी में आते हो तो मुझे और मेरे परिवार को बड़ी प्रसन्नता होगी।

यदि तुम इस मंगलमय पर्व पर उपस्थित होकर उस्तव की शोभा बढ़ाओगे, बहन और होने वाले जीजाजी को अपनी शुभकामनाए दोगे तो हमें ख़ुशी होगी।

अतः में तुम्हे कार्यक्रम की लिस्ट भेज रही हूँ और में आशा करती हूँ की तुम एक हफ्ते पहले आजाओगे और इस कार्यकर्म की शोभा बढ़ाओगे इसलिए मेने तुम्हारे लिए यह पत्र भेजा।

तुम्हारी प्रिय मित्र

योगिता

कार्यक्रम :

जयमाला : 7 अक्टूबर ,सायं 7.00 बजे 

प्रीतिभोज : 7 अक्टूबर, रात्रि  8.30 बजे 

विदाई :8 अक्टूबर ,प्रातः 5 बजे 

विवाह स्थल : रंगोली विवाह मंडप ,लखनऊ रोड ,कानपुर 

इन्हे भी पढ़ें :

अंतिम शब्द :

आशा करता हूँ की आपको बहन की शादी में मित्र को निमंत्रण पत्र कैसे लिखें जानकारी सही लगी होगी। यदि सही लगे तो अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow us on Social Media